सुरेश रैना (टीम इंडिया)
सुरेश रैना

टीम इंडिया प्लेयर और फैंस में क्रिकेट का जुनून काफी ज्यादा है। इस जुनून में खिलाड़ी काफी कुछ बड़ा और अजीब कर जाते हैं। कई बार खिलाड़ियों को खुद पर बड़े बड़े इल्जाम भी झेलने पड़ते हैं। 10 में से 9 भारतीय लड़के स्पोर्ट्स में सबसे ज्यादा क्रिकेट में रुचि रखते हैं। हर एक का एक फेवरेट खिलाड़ी भी होता है।

ऐसे में क्रिकेटर्स की बुरी आदतों के बारे में भी उनका जानना काफी जरूरी है। आज हम इसी बारे में बात करने जा रहे हैं, आइए आपको बताते हैं ऐसे टीम इंडिया के प्लेयर्स के बारे में जो अभी तक कई बुरी आदतों के कारण परेशानी में पड़ चुके हैं।

टीम इंडिया के इन खिलाड़ियो की बुरी आदतों के कारण बर्बाद हो गया करियर

नवजोत सिंह सिद्धू

टीम इंडिया के लिए क्रिकेट, राजनीति और कॉमेडी दोनों में काम कर चुके नवजोत सिंह सिद्धू भी चर्चा में रहते हैं। क्रिकेट के दिनों में किया हुए उनका एक अपराध उनका पीछा नहीं छोड़ता है। सिद्धु पर 1998 में एक युवक की हत्या का आरोप लगा था। आरोप के मुताबित सड़क पर हुई एक झड़प के दौरान सिद्धु ने गुरनाम सिंह नाम के एक शख्स को इतना मार दिया की हॉस्पिटल ले जाते जाते उसकी मौत हो गई। वह टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं।

विनोद कांबली

सचिन तेंदुलकर के साथ क्रिकेट में शुरुआत करने वाले विनोद कांबली का क्रिकेट से गहरा नाता है लेकिन वह इंटनेशनल क्रिकेट में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। वह हाउस मेड और पत्नी के साथ गलत व्यवहार के कारण जेल जा चुके हैं। फरवरी 2023 में विनोद कांबली पर उनकी पत्नी ने मारपीट का आरोप लगाया था। टीम इंडिया प्लेयर कांबली पर उनकी पत्नी ने बांद्रा पुलिस स्टेशन एफआईआर भी दर्ज करवाई थी। कांबली ने 1991 से 2000 के बीच 17 टेस्ट मैचों में 1084 और 104 वनडे में 2477 रन बनाए थे।

अमित मिश्रा

भारतीय क्रिकेट टीम के लेग स्पिनर और IPL में लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेल रहे अमित मिश्रा (Amit Mishra) पर 2015 में उनकी एक दोस्त एक होटल में दुराचार का आरोप लगाया था। टीम इंडिया के प्लेयर अमित पर धारा 354 और धारा 328 की तहत केस भी दर्ज किया गया था। हालांकि बाद में उनको बेल मिल गई थी।

सुरेश रैना

टीम इंडिया के शानदार क्रिकेटर सुरेश रैना काफी चर्चा में रहते हैं। रैना पर दिसंबर 2020 में मुंबई में कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगा था। कोविड के दौरान पार्टी न करने के सरकारी नियम को तोड़ते हुए रैना क्लब में पार्टी करते पाए गए थे जिसके बाद उन्हें और 34 अन्य लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

राहुल शर्मा

टीम इंडिया के खिलाड़ी राहुल शर्मा भी ड्रग्स के कारण क्रिकेट से दूर हो गए। 2012 में एक रेव पार्टी के दौरान ड्रग्स लेने का आरोप लगा था। वे ड्रग टेस्ट में पॉजिटीव भी पाए गए थे। ड्रग टेस्ट में पॉजिटीव पाए जाने के बाद राहुल शर्मा का क्रिकेट करियर प्रभावित हुआ और समय से पहले ही समाप्त हो गया।