गौतम गंभीर

भारतीय टीम (Team India) के अगले कोच के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने आवेदन मांगना शुरू कर दिया है। कई पूर्व क्रिकेटरों के भारतीय टीम (Team India) के कोच बनने की अटकलें लगाई जा रही हैं, इस बीच खबरें सामने आ रही हैं कि बीसीसीआई ने भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को कोच के लिए अप्रोच किया है।

बता दे अगर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भारतीय टीम (Team India) के कोच बनते हैं, तो टीम में पहले से काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बता दे गंभीर के कोच बनते ही भारतीय टीम में तीन ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका करियर खत्म हो जाएगा। आइए जानते हैं कौन हैं वो खिलाड़ी जिनका टीम इंडिया से पत्ता कट सकता है।

विराट कोहली को लेना होगा संन्यास

गौतम गंभीर के कोच बनते ही जिस खिलाड़ी का करियर खत्म होगा उसमे सबसे पहला नाम आता है इस सदी के महानतम क्रिकेटरों में से एक विराट कोहली (VIRAT KOHLI) का। कोहली अपने प्रदर्शन से पूरी दुनिया में एक अलग मुकाम पा चुके हैं, लेकिन अब विराट कोहली का क्रिकेट करियर ढ़लान की ओर आ चुका है। वह अपने कम स्ट्राइक रेट के कारण कई बार आलोचना का शिकार बनते हैं।

अगर उनका स्ट्राइक रेट पर नजर डाले तो आईपीएल में उन्होंने मात्र 135.13 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में भी उनका 139.12 का स्ट्राइक रेट है, जो काफी सामान्य है। अब यदि गौतम गंभीर कोच बनते हैं तो उनके इस कमजोरी के कारण विराट टीम से बाहर कर सकते हैं, जिसके कारण उनका करियर लगभग समाप्त हो सकता है।

Team India के दरवाजे आवेश खान के लिए बंद हो सकते हैं

इस लिस्ट में दूसरा नाम राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) का। वें कई बार घरेलू क्रिकेट और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी महंगे साबित होते हैं। पिछले साल जब लखनऊ सुपर जायंटस के लिए खेल रहे थे, तभी वह काफी महंगे साबित हो रहे थे। यही कारण था कि इस साल उन्होंने आवेश खान को छोड़ दिया था।

इसके बाद राजस्थान रॉयल्स में जुड़ गए, लेकिन वहां भी वह लगातार महंगे साबित हुए। यदि आवेश खान का यही फॉर्म आगे भी जारी रहा, तो गौतम गंभीर भारतीय टीम से लगातार बाहर का रास्ता दिखाते रहेंगे और इस तरह उनका करियर भी समाप्त हो सकता है।

केएल राहुल हो सकते है बाहर

इस सूची में तीसरा नाम भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल (KL RAHUL) का, केएल राहुल भी लगातार अपने स्ट्राइक रेट के कारण आलोचना का शिकार बनते हैं। इस साल आईपीएल में केएल राहुल लखनऊ सुपर जायंटस की ओर से तूफानी बल्लेबाजी नहीं कर पाए, जिसको देखते हुए T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया।

यदि आगे भी केएल राहुल इसी स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं, तो उन्हें हम फिर से भारत के लिए T20 में शायद ही कभी खेलते हुए नजर आयेंगे।

ALSO READ : T20 WORLD CUP 2024: अजित अगरकर ने इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को दिखाया बाहर का रास्ता, रियान पराग की कराई टी20 विश्व कप में एंट्री!