Faf Du Plesis

Faf Du Plesis: शनिवार को खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले में विराट कोहली ने शतक ठोका लेकिन टीम के काम नहीं ये और 183 रन के लक्ष्य रखा जवाब में जोस बटलर की तूफानी शतकीय पारी  मदद से राजस्थान रॉयल्स ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया. RCB का हार बहुत बड़ा सवाल भी उठ रहे है. कोई विराट कोहली की धीमी शतकीय पारी की आलोचना कर रहा तो वही कुछ बाकी खिलाड़ियों का फ्लॉप जाना भी सवाल उठ रहा है. जिसके बाद खुद कप्तान फाफ डू प्लेसीस (Faf Du Plesis) ने यह साफ़ कर दिया है कि यह हार विराट नहीं बल्कि इस गेंदबाज की वजह से मिली.

Faf Du Plesis: विराट नही बल्कि यह गेंदबाज बना हार का वजह

अपने लगतार हार से दुखी कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने कहा कि (Faf Du Plesis) मुझे लगता है हमे पहली इनिंग में यह विकेट थोड़ी ट्रिकी मिला. मैंने सोचा 190 यह एक अच्छा स्कोर रहेगा, और 10-15 रन और अतिरिक्त जोड़ने चाहिए. उनके स्पिनर्स ने बीच में अच्छी बोलिंग किया. और टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करना भी उंनका एक सही निर्णय था. क्योकि ओस में से यहाँ बल्लेबाजी करना आसान था.

“विराट आखिरी छोर पर अच्छा खेल रहे थे, ग्रीन जैसे खिलाड़ी के आने से आप आखिरी ओवरों में अधिकतम रन बनाना चाहते हैं। हमने जितना हो सके जोर लगाने की कोशिश की, लेकिन स्पिनरों के खिलाफ हिट करना मुश्किल था। सीमर्स को हिट करना आसान था. पिच निश्चित रूप से बेहतर हो गई थी, आप इसे महसूस कर सकते थे, गेंद अच्छी तरह से स्किड कर रही थी।”

“मयंक डागर का ओवर बना हार की वजह” – Faf Du Plesis

“पहले चार ओवरों में हम बेहतरीन थे। मुझे लगता है कि मयंक डागर के 20 रन का ओवर मैच छीन ली और दबाव वापस हम पर डाल दिया। मैक्सवेल को गेंदबाजी नहीं करने का कारण यह था कि सभी दाएं हाथ के बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहे थे, इसलिए शुरुआत में बाएं हाथ के स्पिनर के पास गए। क्रीज पर दो दाएं हाथ के बल्लेबाजों के साथ, बाएं हाथ के स्पिनर के पास गए और बाद में लेग स्पिनर (हिमांशु शर्मा) को आक्रमण में लाया।

रक्षात्मक होने का कोई मतलब नहीं था, हमें विकेट की जरूरत थी। जब हमने जयसवाल को आउट किया तो मुझे मैक्सवेल के पास जाने की जरूरत महसूस नहीं हुई।’ फील्डिंग हमारी औसत था, हमने इस बारे में बात की है, हम काम करेंगे और सुधार करने का प्रयास करेंगे। कैच की चिंता नहीं, बात मैदान पर तीव्रता दिखाने की है।”

ALSO READ:RCB vs RR: जोश बटलर नाम का आया तूफ़ान ठोका तूफानी शतक, कोहली का शतक पर फेरा पानी, 6 विकेट से RCB को चटाया धुल