mi vs rcb

आईपीएल 2024 में जीत की तलाश RCB की खत्म ही नहीं हो रही. गुरुवार को खेले गए वानखेड़े मैदान में RCB का मुकाबला मुंबई इंडियंस से हुआ. मुंबई की टीम जहाँ पिछले मैच में जीत कर विजय की पटरी पर लौट रही है तो वही RCB जीत से कोसो दूर. RCB ने पहले बल्लेबजी करते हुए जीत के लिए 197 रन का लक्ष्य रखा. लेकिन इस मैदान पर मुंबई के लिए यह बहुत छोटा लक्ष्य रहा. मुंबई ने 4 विकेट खोकर इसे महज 15 ओवर में ही 199 रन ठोक कर जीत हासिल कर लिया.

बुमराह ने तोड़ा RCB की कमर, कार्तिक का तूफानी अर्धशतक

टॉस हारकर बल्लेबाजी को उतरी RCB की इस रन बरसने वाले मैदान पर बेहद खराब शुरुआत रही. विराट कोहली ने महज 9 गेंद में 3 रन बनाकर बुमराह ने जल्दी ही आउट किया. इसके बाद भी विकेट नहीं रुके वही दूसरी छोर पर फाफ डू प्लेसिस टिके रहे. हालाँकि उन्होंने अर्धशतक तो बनाया लेकिन इस मैदान पर बेहद धीमा स्ट्राइक रेट से बनाया. वह 40 गेंद में 61 रन ही बनाये. टीम की ओर से केवल तीन बल्लेबाज ही खेले.

दूसरे रहे रजत पाटीदार महज 26 गेंद में 50 रन ठोके. तीसरे बल्लेबाज रहे दिनेश कार्तिक जो आईपीएल में बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे है. वह अंतिम तेजी से रन बनाये. 23 गेंद में 53 रन नाबाद ठोके इस तरह से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 20 ओवर में 196 रन  8 विकेट के नुकसान पर बनाये. मुंबई के तरफ से आज जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी दिखी उन्होंने RCB के खिलाफ 5 विकेट झटके और 4 ओवर में महज 21 रन दिए.

ईशान किशन ने छक्को की बरसात, सूर्या का लौटा फॉर्म

सामने लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े में 265 रन ठोके थे. और इस मैच में लक्ष्य के लिए ऐसे कुछ धुअधार शुरुआत ईशान किशन और रोहित शर्मा ने दिया. इशान को मारते देखे रोहित थोड़े शांत तो रहे लेकिन मौका नहीं छोड़ा. ईशान ने हर गेंदबाज को पीटा.  5 छक्का और 7 चौका की मदद से 34 गेंद में 69 रन ठोके.

वही रोहित  ने 24 गेंद में 38 रन बनाये जिसमे 3 छक्का और 3 चौका शामिल रहा. उनके आउट होते सूर्या का बल्ला बरस पड़ा. और 17 गेंद में अर्धशतक ठोका. वह 52 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपना काम बखूबी किया और 6 गेंद में 21 रन ठोक क टीम को 16वें ओवर में आसान जीत दिलाई.

ALSO READ:CSK vs KKR: धोनी के आगे नहीं चली नरेन की दादागिरी, KKR पर टूटा जडेजा का कहर, 25 करोड़ का गेंदबाज फिर फ्लॉप, 7 विकेट से जीत