Virat Kohli (भारत)

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच त्रिनिदाद में पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (121) के शतक के दम पर 438 रन बनाए। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार पारी खेली है। हम जिन खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं, उनका नाम है मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार…

विराट कोहली ने पूरा किया 76वां शतक

इस मैच में भारत के लिए विराट कोहली ने 76वां शतक खेला है। विराट ने 206 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों की मदद से 121 रन जोड़े। इसके अलावा तीसरे दिन बारिश के कारण मैच में खलल पड़ा था। इसके कारण चौथे दिन जल्दी मैच शुरु किया गया। उस समय विडिंज के क्रीज पर जमें खिलाड़ियों को भारतीय खिलाड़ियों ने बाहर कर दिया। दिन की शुरुआती 11 गेंदों पर ही मुकेश कुमार और सिराज ने क्रीज पर जमे हुए दोनों बल्लेबाजों को आउट कर दिया।

मुकेश कुमार और सिराज ने चटकाए दो विकेट

मुकेश कुमार और मोहम्मद सिराज ने टेस्ट सीरीज में शानदार पारी खेली है। पेसर मुकेश कुमार ने इस तरह दिन की शुरुआती 11 गेंदों पर 2 विकेट भारत को मिल गए। वेस्टइंडीज की पहली पारी 255 रन पर सिमट गई।

वेस्टइंडीज की पारी चौथे दिन 255 रन पर सिमटी, जब सिराज ने पारी के 116वें ओवर की चौथी गेंद पर शैनन गैब्रियल (0) को lbw आउट किया। मोहम्मद सिराज ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 23.4 ओवर में 60 रन लुटाते हुए कुल 5 विकेट लिए हैं। पेसर मुकेश कुमार और ऑलराउंडर मोहम्मद सिराज  ने 2-2 विकेट लिए हैं। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट लिया।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होगा मुकाबला

वेस्टइंडीज के साथ मैच में खबर लिखे जाने तक भारत ने 102 रन बनाकर 1 विकेट का नुकसान पाया है। दूसरी इंनिंग मैच खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज से भारत की टीम इस समय 285 रन आगे चल रही है।