shubman gill
shubman gill

भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रही है। ऐसे में बीसीसीआई (bcci) ने पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम घोषित कर दी है, लेकिन बाकी के 3 मैचों के लिए टीम की घोषणा होनी है। जिसके कारण खराब फॉर्म में चल शुभमन गिल (shubman gill) पर टीम इंडिया से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ लगातार 2 शतक जड़कर रजत पाटीदार (rajat padidar) ने गिल से मुश्किलें और ज्यादा बढ़ा दी है। अब शुभमन गिल (shubman gill) को पहले 2 टेस्ट मैच में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन करना होगा।

shubman gill लगातार हो रहे हैं फेल

शुभमन गिल
शुभमन गिल

चेतेश्वर पुजारा के टीम से बाहर होने के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने युवा शुभमन गिल को नंबर 3 पर खेलने का मौका दिया। जहाँ पर उन्होंने 4 टेस्ट मैच खेले और सभी में बुरी तरह से फेल हो गए। पहले वेस्टइंडीज और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका में भी गिल का बल्ला खामोश रहा। जिसके कारण ही टीम इंडिया बड़ी मुश्किल में नजर आ रही है।

इस बीच इंडिया ए के लिए रजत पाटीदार लगातार रन बनाते हुए नजर आ रहे हैं। इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ खेले दोनों ही मुकाबलों में पाटीदार ने शतक जड़कर खुद का साबित कर दिया है। ऐसे में अगर शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैच में रन नहीं बनाते हैं तो फिर टीम में उनकी जगह रजत पाटीदार को मौका दिया जा सकता है।

हैदराबाद में बल्ले से गिल का मचाना होगा धमाल

शुभमन गिल

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरूआत 25 जनवरी से हैदराबाद में होगी। जहाँ पर जीत दर्ज करके टीम इंडिया सीरीज की धमाकेदार शुरूआत करने का पूरा प्रयास करेगी। अब बात करें शुभमन गिल (shubman gill) की तो वो लंबे समय के बाद भारतीय सरजमीं पर टेस्ट मैच खेलने वाले हैं, ऐसे में उनके पास बड़ा स्कोर करके अपने आचोलकों का मुंह बंद करने का बड़ा मौका है। जिसके फायदा उठाकर वो शतक जड़ने का प्रयास करेंगे। अगर गिल ने इन 2 टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन किया तो वो अपनी जगह पक्की कर सकते हैं।